कांग्रेस सांसद एवं पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान जाना भारी पड़ गया है। सिद्धू के ख़िलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। सिद्धू पर आरोप है कि उन्होंने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख से गले मिलकर भारतीय सेना का अपमान किया है।

दरअसल, सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण में गए थे और वहां पाक सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से गले मिले थे। इस मामले को लेकर भारत में काफी हंगामा मचा हुआ है। बीजेपी लगातार कांग्रेस से माफ़ी मांगने के साथ ही सिद्धू को पार्टी से बर्खास्त करने की मांग कर रही है।

बीजेपी के साथ ही मीडिया भी इस मामले को लेकर सिद्धू पर लगातार हमलावर है। बीजेपी समर्थित चैनलों पर सिद्धू को देशद्रोही साबित करने की होड़ लगी हुई है। कुछ पत्रकारों ने तो सिद्धू को पाकिस्तान प्रेमी घोषित कर दिया है। इन्हीं पत्रकारों की फेहरिस्त में एक नाम ज़ी न्यूज़ के सुधीर चौधरी का भी है।

सुधीर चौधरी ने सिद्धू की पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने वाली तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, “इन तस्वीरों को देखकर दुख हुआ जिसमें सिद्धू पाकिस्तानी सेना प्रमुख को हंसते हुए गले लगा रहे हैं और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति के पास बैठे हैं। एक क्रिकेटर जिसने कभी भारत के लिए खेला है अब अपने मक़सद साध रहा है”।

सुधीर चौधरी के इस प्रोग्राम के बाद सोशल मीडिया पर उनकी कुछ पुरानी तस्वीरें वायरल हो रही है, जिसमें वह तत्कालीन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ और तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ के साथ नज़र आ रहे हैं।

एंकर की इसी तस्वीर को अध्यात्मिक गुरु आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “भारत के इकलौते “सत्यवादी” और “निष्पक्ष” पत्रकार, धर्म मर्मज्ञ,परम दार्शनिक और महान देशभक्त आदरणीय सुधीर जी, हमारे देश के सबसे बड़े शुभचिंतक जन.मुसर्रफ और नवाज़ शरीफ़ के साथ, अत्यंत “प्रसन्न” मुद्रा में”।

https://twitter.com/AcharyaPramodk/status/1031462190128279552