बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के झंडे अपमान पर आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया। जहां कांग्रेस ने इस प्रतिक्रिया देते हुए कहा है की जिनसे देश का झंडा नहीं संभलता उनसे देश क्या संभलेगा।

वहीँ इस वीडियो पर ये भी सवाल उठने लगा है की अगर यही गलती अमित शाह की जगह अगर कोई और नेता करता तो बीजेपी नेताओं ने अबतक उन्हें देशद्रोही घोषित कर दिया होता।

इस मामले पर पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने लिखा, अगर यही काम राहुल गांधी से हुआ होता तो 17 कैबिनेट मिनिस्टर उन्हें गद्दार कहकर उनपर दबाव बनाने लगते। स्वाति ने आगे लिखा अगर टाइम्स नाउ और रिपब्लिक टीवी तो इसका मजाक भी बनाते और डिबेट भी करने लग जाते।

गौरतलब हो कि देश के 72वां स्वंत्रता दिवस के मौके पर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी मुख्यालय पर ध्वजारोहण किया। मगर इस बीच अमित शाह से बड़ी चूक हो गई, झंडा फहराते वक़्त शाह के हाथ से रस्सी छुट गई और झंडा नीचे गिर गया।

इस वीडियो को सरकारी चैनल डीडी न्यूज़ पर चलाया जा रहा था। जिस दौरान अमित शाह झंडा फहरा रहे थे। उस दौरान उनके साथ एनसीसी का जवान भी मौजूद था। जवान ने शाह की मदद की मगर तब तक देर हो चुकी और झंडा लगभग ज़मीन पर कुछ सेकंड के लिए गिर चुका था।