Home BH NEWS CM योगी ने किसानों से कहा- गन्ने से डायबिटीज होती है, कुछ...

CM योगी ने किसानों से कहा- गन्ने से डायबिटीज होती है, कुछ और उगाओ, कांग्रेस प्रवक्ता बोले- मुबारक हो, नया बिप्लब देब हुआ है

1
0

कर्ज़ के बोझ तले गन्ना किसानों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेतुकी सलाह दी है। सीएम योगी ने किसानों से कहा है कि वो गन्ने के अलावा खेतों में दूसरी फसले उगाने पर भी ध्यान दें।

उन्होंने कहा कि गन्ने की ज्यादा खेती की वजह से शुगर (मीठे) की खपत भी बढ़ती है। जिससे लोगों को डायबिटीज होती है।

सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के बागपत में एक जनसभा के दौरान गन्ना किसानों को सलाह देते हुए कहा कि वे गन्ने के अलावा और भी फसलें खेतों में उगाने की आदत डालें।

यूपी सहित देश भर में डायबीटीज के मरीजों की संख्या बढ़ने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ‘अन्य फसलें भी बोइये, दिल्ली का बाजार पास है। वैसे भी लोग शुगर के कारण बीमार होते जा रहे हैं।’

सीएम योगी के इस बयान का सोशल मीडिया पर जमकर मज़ाक बनाया जा रहा है। विपक्ष ने भी इसपर सीएम योगी को घेरते हुए तंज़ कसा है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्वीट कर कहा, “मुबारक हो, नया बिप्लब देब हुआ है”।

कांग्रेस प्रवक्ता के ट्वीट पर कमेंट करते हुए भायाजी नाम के एक यूज़र ने लिखा, “पेड़ कम लगाओ- क्योंकि ज्यादा पेड़ ज्यादा ऑक्सीजन, ज्यादा ओजोन, ज्यादा ग्लोबल वार्मिंग”!

बता दें कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब विज्ञान को लेकर अपने ऊटपटांग बयान देने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने विज्ञान पर ज्ञान देते हुए कहा था कि बतखों के तैरने से पानी में ऑक्सीजन बढ़ती है।

इससे पहले उन्होंने यह भी दावा किया था भारत में इंटरनेट और सैटेलाइट महाभारत के समय से है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here